Recent

Govt Jobs : Opening

झारखंड के स्कूलों में है ड्रेस कोड लागू,अब भी यहां लुंगी-बनियान में ही दिखते हैं टीचर : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

गोड्डा,05/जुलाई/2015 एक जुलाई से राज्‍य सरकार ने भले ही शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है, लेकिन गोड्डा जिला के शिक्षकों के लिए सरकार का आदेश कोई मायने नहीं रखता. यहां के शिक्षक अपनी मर्जी के मालिक हैं. गौरतलब है कि सरकार ने शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है.
इसके तहत तय हुआ कि शिक्षक क्रीम रंग की शर्ट,काला पैंट व मैरून टाई पहनेंगे,जबकि शिक्षिका मैरून बॉर्डर वाली क्रीम रंग की साड़ी तथा मैरून रंग का ब्लाउज पहनकर विद्यालय आएंगी. लेकिन गोड्डा जिला में शिक्षकों को सरकार के आदेश की कोई परवाह नहीं है.
बिना यूनिफॉम के दिखे टीचर-बच्चे
शनिवार को उच्‍चतर प्राथमिक विद्यालय खरकचिया सीमा टोला के प्रधानाध्यापक जहीरूद्दीन अंसारी स्कूल में ही लुंगी और बनियान पहनकर कार्यालय में बैठे दिखे. विद्यालय के दूसरे शिक्षक पैंट-शर्ट में तो जरूर दिखे, लेकिन कुर्सी पर पैर चढ़ाकर आराम से बैठे हुए. विद्यालय के सभी बच्चे भी यूनिफॉर्म में नहीं दिखे.

प्राथमिक विद्यालय खरकचिया सड़क टोला के प्रधानाध्यापक विनोद बसुकी भी शनिवार को लुंगी और शर्ट में कार्यालय में नजर आए. विद्यालय में एक शिक्षिका भी हैं और वो भी सरकार द्वारा निर्धारित ड्रेस में नहीं दिखीं.

वेतन रुका है, कैसे लें नई ड्रेस
शिक्षकों का कहना है कि वेतन रुका हुआ है. खेती कार्य का मौसम है. ऐसे में जमा पूंजी खेती में लगाएं या नई ड्रेस ले. इस बाबत पूछे जाने पर डीसी हर्ष मंगला ने कहा कि ड्रेस कोड का पालन करना सभी शिक्षकों के लिए अनिवार्य है. उन्हें भी पता है कि सरकार के आदेश का पालन नहीं हो रहा है, लेकिन कार्रवाई के बाबत उन्होंने चुप्पी साध ली.

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking