Recent

Govt Jobs : Opening

मानदेय से किया 30 परिवारों के घरों का अंधेरा दूर : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

नपा दतिया के वार्ड 31 के वार्ड पार्षद राकेश साहू ने पार्षद के रूप में मिलने वाले मानदेय को जनता के लिए खर्च कर एक मिसाल पेश की हैं। उन्होंने मानदेय के साथ कुछ सहायता राशि देकर वार्ड के टिक मोहल्ला निवासी 30 परिवारों के घरों को रोशन कर दिया। परिवार में तीन माह से अंधकार छाया था। टिक मोहल्ला के लिए रखी डीपी से लगभग 31 बिजली उपभोक्ता जुड़े थे। उपभोक्ता समय से बिलों का भुगतान नहीं कर सके। तीन माह पहले डीपी खराब हो गई। मोहल्ले में अंधकार छा गया। बकाया बिल के चक्कर में बिजली विभाग ने डीपी की मरम्मत कराने से इंकार कर दिया। पहले तो मोहल्ले के लोग स्वयं राशि एकत्रित कर बिल जमा करने का प्रयास करते रहे। लेकिन अधिकांश परिवार गरीब व दलित, पिछड़ा वर्ग के होने से बिलों की राशि एकत्रित नहीं कर सके। कुछ दिन पहले वार्ड के लोगों ने पार्षद राकेश साहू का दरवाजा खटखटाया। मोहल्लें की बिजली समस्या के समाधान की मांग रखी। पार्षद साहू ने बिजली विभाग के कर्मचारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि बकाया राशि जमा करनी होगी। 


डीपी रखते ही मोहल्ला रोशन, चेहरे खिले 

बकाया राशि के लिए पार्षद साहू ने अपना 10 हजार रुपए मानदेय नपा से निकाला। 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद अलग से की। 20 हजार रुपए देते हुए कुछ राशि उपभोक्ताओं से ली। बिजली विभाग की बकाया राशि को जमा कराया। इसके बाद शनिवार को मोहल्ले में नई डीपी रखवाई। डीपी रखते ही मोहल्ला रोशन हो गया। इसके साथ ही लोगों के चेहरे खिल गए। वार्ड के लोगों ने अपने जनप्रतिनिधि के प्रति आभार व्यक्त किया। 

मोहल्ले में डीपी लगने के बाद खुश रहवासी। 

अध्यक्ष भी जनता पर खर्च करेंगे मानदेय अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने भी अब तक अपना मानदेय नहीं निकाला।a वह भी अपना मानदेय जनता या शहर के विकास कार्यो पर खर्च करेंगे। अध्यक्ष के अनुसार वह जन भागीदारी में अपना मानदेय लगाकर विकास कार्य कराएंगे। वहीं पार्षद साहू ने मिलने वाले मानदेय को जनता पर खर्च कर एक मिसाल पेश की। श्री साहू के अनुसार वह पूरे कार्यकाल मानदेय नहीं लेंगे। 


सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking