Recent

Govt Jobs : Opening

जिला शिक्षा अधिकारी के विरोध में प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रदर्शन : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला शाखा रुद्रप्रयाग ने विद्यालयों के कोटिकरण, प्रधानाध्यापकों की पदोन्नति सहित शिक्षकों के समायोजन में हुई अनियमितता के विरोध में जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया और मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत को ज्ञापन भेजकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेपी यादव को बर्खास्त करने की मांग की।

दरअसल, सोमवार को जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों को बंद रखते हुए प्राथमिक शिक्षकों ने जिला मुख्यालय में संगम बाजार से सीईओ कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने जिले के प्राथमिक शिक्षा अधिकारी जेपी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से यादव जिले में आए हैं तब से जिले की शिक्षा व्यवस्था पटरी से उतर गई है। उनके आने से जिले की बेसिक शिक्षा में निरंकुशता, भ्रष्टाचार का बोलबाला होने की शिकायतें बढ़ी हैं। शिक्षकों को प्रताड़ित व अपमानित किया जा रहा है। प्रोन्नति, समायोजन, व्यवस्था व स्थानांतरण में नियमों को ताक पर रखा जा रहा है। यह स्थिति खेदजनक है।

उन्होंने कहा कि यादव द्वारा अपने चहेतों को पदोन्नतियां दी जा रही है, जिस कारण वर्षों से आस लगाए शिक्षकों को पदोन्नतियां नहीं मिल रही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी यादव शिक्षकों को आपस में लड़ाकर संगठन की एकता को समाप्त करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही बेसिक शिक्षा अधिकारी यादव का यहां से स्थानांतरण नहीं होता है तो जिले के समस्त प्राथमिक शिक्षक आमरण-अनशन के लिए बाध्य हो जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking