Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

जेबीटी शिक्षकों पर स्टेटस रिपोर्ट तलब, हाईकोर्ट ने जानकारी मांगी : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

चंडीगढ़. जे.बी.टी. शिक्षकों के हस्ताक्षरों व अंगूठे के निशानों की तकनीकी जांच के मामले में संदिग्ध पाए गए मामलों पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग से कार्रवाई की जानकारी मांगी है।
हाईकोर्ट ने सबसे पहले उन 778 शिक्षकों पर हुई कार्रवाई का ब्यौरा मांगा जिन्हें जांच में दोषी करार दिया गया है। इस बारे में स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई। 8275 शिक्षकों के पदों पर हुई भर्ती के नमूनों की जांच के जारी आदेशों के बारे में जानकारी देते हुए हाईकोर्ट को बताया गया कि 6301 शिक्षकों के अंगूठे और हस्ताक्षरों की जांच कर ली गई है और करीब 4500 की रिपोर्ट तैयार है।

वर्ष 2011 में जेबीटी शिक्षकों की भर्ती मामले में हरियाणा सरकार की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि सभी 778 शिक्षकों को नोटिस जारी करते हुए उनकी सेवाओं को समाप्त करने पर जवाब मांगा गया था। जवाब आने पर सरकार उनकी सेवाएं समाप्त करने जा रही थी। इसी बीच हाईकोर्ट की एक अन्य बेंच ने इन शिक्षकों की सेवाओं को समाप्त करने पर रोक लगा दी।
हरियाणा सरकार के इस जवाब पर कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि यदि फॉरेंसिक जांच में शिक्षक दोषी पाए गए थे तो उनके खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं करवाई गई। ऐसे में अगली सुनवाई पर सरकार बताए कि इन शिक्षकों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement