Recent

Govt Jobs : Opening

अगस्त माह से नवनियुक्त शिक्षकों को 7000 ग्रेड पे का लाभ : कुलपति : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

रांची, रांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.रमेश पांडेय ने कहा है कि वर्ष 2008 बैच के नवनियुक्त शिक्षकों को अगस्त के वेतन में नियमानुसार 7000 ग्रेड पे का लाभ जोड़कर मिलेगा। कुलपति ने कहा कि सात दिनों के अंदर इसकी अधिसूचना जारी हो जाएगी।

इसके बाद इसे सभी कॉलेजों एवं विभागों को भेजा जाएगा। इसका लाभ लगभग 200 शिक्षकों को मिलेगा जो रांची विवि के विभिन्न कॉलेजों में कार्यरत है। 2008 बैच के समन्वय समिति के शिक्षकों के समक्ष कुलपति ने इसकी घोषणा की। डा. समीरा सिन्हा के नेतृत्व में 40 शिक्षकों के समूह ने कुलपति के सामने अपनी बातें रखी।
शिक्षकों ने एजीपी ग्रेड पे, पीएचडी इंक्रीमेंट , पीएफ पेंशन प्लान एवं छठे वेतन के एरियर के मुद्दे पर भी बात की। जिसपर कुलपति ने कहा कि सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ मांगे राज्य सरकार के अधीन है। शिक्षकों में डा. राजकुमार, डा.श्री प्रकाश, डा.अनुराग तिवारी, डा. गणेश बास्के, डा. मधु मिश्रा, डा. सोनी तिवारी , डा. किरण तिवारी, डा.गीता, डा.धीरेन्द्र त्रिपाठी, डा. जगन्नाथ सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।
शिक्षकों को पीएचडी इंक्रीमेंट का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया। कुलपति ने नवनियुक्त शिक्षकों को कहा है कि पीएचडी इंक्रीमेंट का प्रस्ताव राज्य सरकार के पास भेजा गया है। इसमें एसएस. मेमोरियल कॉलेज को छोड़कर सभी कॉलेज शामिल है। पीएफ पेंशन प्लान पर उन्होंने कहा कि सरकार जैसे ही स्टैट्यूट लागू करती है, विवि त्वरित स्तर पर नियमानुसार कारवाई करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking