Recent

Govt Jobs : Opening

एमबीए डिग्री धारकों ने भी दी चतुर्थ श्रेणी भर्ती परीक्षा : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

देवास। शहर में रविवार को 11 केंद्रों पर व्यापमं की चतुर्थ श्रेणी भर्ती परीक्षा हुई। इसमें दर्ज 4806 परीक्षार्थियों में से 508 अनुपस्थित रहे। इधर कई ऐसे भी थे जो जरूरी डॉक्यूमेंट की गफलत के कारण परीक्षा से वंचित रह गए। खास बात यह रही कि परीक्षा में स्नातकोत्तर सहित बीबीए व एमबीए जैसे उच्च उपाधिधारक स्टूडेंट भी शामिल हुए।

जानकारी के मुताबिक व्यापमं द्वारा चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई है। परीक्षा का समय सुबह 10 से 12.15 बजे तक था। परीक्षार्थियों के पहुंचने का सिलसिला सुबह 9 बजे से ही शुरू हो गया था। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल तैनात था। महिला पुलिस की ड्यूटी लगाई। इधर कुछ परीक्षार्थी मोबाइल लेकर परीक्षा में पहुंचे जिनसे मोबाइल लेकर बाहर रखवाए।

कहां कितने अनुपस्थित

परीक्षा केंद्रों पर दर्ज परीक्षार्थियों में से कई अनुपस्थित रहे। मराहानी पुष्पमाला राजे पवार शासकीय कन्या महाविद्यालय (जीडीसी) में 361 में से 39, साइंस कॉलेज में 270 में से 30, राधाबाई हासे स्कूल में 363 में से 37, उत्कृष्ट विद्यालय में 357 में से 43, नारायण विद्या मंदिर-1 में 366 में से 34, चिमनाबाई हासे स्कूल में 339 में से 61, सरस्वती विद्या मंदिर विजय नगर में 455 में से 45, बीसीएम स्कूल में 442 में से 58, गुरु वशिष्ठ कॉलेज में 455 में से 45, न्यू ईरा स्कूल में 442 में से 58, केपी कॉलेज में 448 में से 58 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परेशान हुए परीक्षार्थी

परीक्षा के लिए परीक्षार्थी एक घंटा पहले ही अपने केंद्र पर पहुंच गए थे। कई केंद्रों पर ऐसे परीक्षार्थियों की संख्या अधिक थी जिन्होंने प्रवेश पत्र के दूसरी ओर पासपोर्ट साइज फोटो नहीं लगाया था। कुछ ऐसे भी थे जो अपने साथ फोटो युक्त पहचान पत्र नहीं लाए थे। कुछ ने तत्काल इधर-उधर से व्यवस्था कर जरूरी औपचारिकता पूरी की लेकिन कुछ चूक गए। परीक्षा केंद्रों पर देरी से पहुंचने के कारण उनको परीक्षा से वंचित रहना पड़ा। इधर उत्कृष्ट विद्यालय में इरशाद नामक एक परीक्षार्थी ने विकलांग होने की वजह से रायटर के माध्यम से परीक्षा दी।-निप्र

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking