Recent

Govt Jobs : Opening

पमं घोटाले से जुड़ी 300 फाइलें अलमारी में कैद, हत्या के डर से सरकारी बाबू लापता

ग्वालियर मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश के भिंड जिले में एक सरकारी बाबू विनोद पांडे को अपनी जान का डर सता रहा हैं. इस सरकारी बाबू का दावा है कि संविदा शिक्षक फर्जीवाड़े से जुड़ी 300 से ज्यादा फाइलें उसके कब्जे में है. रिकॉर्ड गायब करने के आरोप में विनोद पांडे को सस्पेंड किया जा चुका है और पुलिस को उसकी तलाश है.
विनोद कुमार पांडे फिलहाल भूमिगत हो गया है. पांडे ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अपनी जान को खतरा बताया है. पांडे का दावा है कि उसके कब्जे वाली अलमारी में करीब 300 शिक्षकों के भर्ती घोटाले से जुड़े दस्तावेज है. सरकारी बाबू ने कहा, 'मैं पुलिस के साथ ही फर्जीवाड़े में शामिल लोगों के परिवार के डर से भी भाग रहा हूं, क्योंकि फर्जीवाड़े में शामिल लोगों के परिवार के धमकी दी है कि यदि मैंने रिकॉर्ड सौप दिए तो वह उसकी हत्या कर देंगे.

पुलिस ने मारा छापा
संविदा शिक्षकों की भर्ती का रिकॉर्ड जब्त करने के लिए अटेर एसडीएम डी के शर्मा ने पुलिस के साथ निलंबित बाबू विनोद कुमार पाण्डे के घर छापा मारा. लेकिन पांडे ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को गुमराह कर दिया. घर पर होने के बावजूद उन्होंने अधिकारियों को नर्सिंग होम में भर्ती होने की जानकारी दी. अधिकारियों ने नर्सिंग होम की तलाशी ली. इसी दौरान पांडे घर से गायब हो गया.

क्या है पूरा मामला
व्यापमं के जरिए भिंड जिले में हुई संविदा शिक्षक भर्ती में बड़ा घोटाला सामने आया था. माना जा रहा है कि 2009 से 2013 के बीच करीब 300 लोगों की फर्जी तरीके से नियुक्ति हुई है. अटेर जनपद में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हुई संविदा शिक्षकों की भर्ती मामले में रिकॉर्ड गायब करने के आरोप में बाबू विनोद पांडे को सस्पेंड किया जा चुका है. उसके खिलाफ पुलिस प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी.
बेटे ने जताई पिता की हत्या की आशंका
विनोद कुमार के बेटे अाशीष कुमार ने बुधवार को चंबल कमिश्नर शिवानंद दुबे और एसपी नवनीत भसीन से मुलाकात की. आशीष से कहा कि संविदा शिक्षक वर्ग-3 के 300 शिक्षकों की फाइलें अलमारी में बंद है. अगर फाइलों को जब्त नहीं किया गया, तो उनके पिता की हत्या भी हो सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking