Recent

Govt Jobs : Opening

शिक्षकों के पठन पाठन पर ध्यान देने का दिया निर्देश : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर श्रीमती परमजीत शर्मा ने बुधवार को पांच स्कूलों का निरीक्षण किया। दौरान स्कूलों में मिली साफ सफाई समेत अन्य कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। सुबह साढ़े छह बजे डिप्टी डायरेक्टर परमजीत सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर चार पहुंची। उन्होंने स्कूल का निरीक्षण किया और कार्यवाहक प्रिंसिपल जय गोपाल शर्मा को दिशा निर्देश दिया। 

उन्होंने प्रार्थना सभा के दौरान बच्चों को भी संबोधित किया। परमजीत ने शिक्षकों की दैनिक डायरी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वह कक्षाओं में जाकर शिक्षण कार्य देखा। उन्होंने टीचरों से कहा कि सरकारी स्कूलों में बेहतर संसाधन है। ऐसे में शिक्षा का स्तर भी बेहतर होना चाहिए। स्कूल के निरीक्षण के बाद राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद में अधिकारियों के साथ बैठक ली। 


बाद में डिप्टी डायरेक्टर ने गुड़गांव के दो स्कूल और भीम नगर सीनियर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया। जांच के दौरान कुछ स्कूलों पर साफ-सफाई व्यवस्था सही न मिलने पर बेहतर करने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि अधिकारी ने कक्षाओं में जाकर पठन-पाठन और शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की। गौरतलब है कि शिक्षा निदेशालय ने जिला से लेकर निदेशालय स्तर के सभी अधिकारियों को औचक स्कूल जांच करने का निर्देश दिया हुआ है। 

जांच के बाद सभी अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर निदेशालय को भेजनी है। विभाग स्कूलों की निगरानी पर जोर दे रहा है। जिससे की शिक्षण कार्य में सुधार लाया जा सके। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों,डायट और एससीईआरटी के अधिकारियों को भी स्कूल जांच के निर्देश है।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking