Recent

Govt Jobs : Opening

अब शिक्षकों की शिकायतों के लिए बनेगा चैनल : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

शिमला। अब प्रदेश के शिक्षक सीधे सचिव के पास शिकायत नहीं कर पाएंगे। शिक्षा विभाग अब शिक्षकों की शिकायतों के निपटारे के लिए एक प्रोपर चैनल बना रहा है। इसके तहत शिक्षक को सबसे पहले शिकायत हेडमास्टर को करनी होगी। हेडमास्टर शिक्षक की समस्या का हल ढूंढेगा। यदि वह शिकायत का निपटारा करने में खुद को असमर्थ पाता है तो मामला विभाग के निदेशक को सौंपा जाएगा। इसके बाद भी समस्या हल नहीं हुई तो सचिव और सरकार के पास शिकायत पहुंचाई जाएगी। इस चैनल को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाने वाला है।
उच्च शिक्षा विभाग में मंगलवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव पीसी धीमान की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में सचिव ने कहा कि यह चैनल जल्द बनाया जाएगा। सचिव ने स्कूलों में बालक-बालिकाओं के लिए शौचालय जल्द बनाने को लेकर भी आदेश जारी किए। बैठक में 30 जुलाई तक चार सौ शौचालय के निर्माण करने को कहा गया है। बैठक में उच्च शिक्षा व प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक मौजूद थे। सर्व शिक्षा अभियान के नए निदेशक घनश्याम भी बैठक में उपस्थित थे। बैठक में सभी विभागों में कार्यों की चर्चा की गई तथा इन पर खर्च होने वाले बजट का भी विश्लेषण किया गया। सचिव ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा संबंधित वे तमाम कार्यक्रम बनाए जाएंगे जिनसे शिक्षा में गुणवत्ता आ सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking