Recent

Govt Jobs : Opening

प्रेरणा के लिए केंद्र मुख्य शिक्षकों की जिम्मेदारी भी होगी तय : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

हमीरपुर: जिला में स्कूलों में शैक्षणिक सुधार के लिए आरंभ किए गए प्रेरणा अभियान के तहत जिला के 60 स्कूलों की सर्वे रिपोर्ट तैयार कर ली गई है, स्कूलों के रिपोर्ट कार्ड को केंद्र मुख्य शिक्षकों को दिखाया जाएगा तथा इसमें शैक्षणिक सुधार के लिए केंद्र मुख्य शिक्षकों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी ताकि प्रेरणा अभियान से विद्यार्थी लाभांवित हो सकें।

JA13-HMR-10जिला उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने प्रेरणा अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि प्रेरणा अभियान के पहले चरण में जून माह में गणित तथा हिंदी विषय में बच्चों के लर्निग लेवल को जांचने की प्रक्रिया आरंभ की गई थी तथा इस संबंध में टीचरों को ट्रैंड भी किया गया इसके पश्चात स्कूलों का निरीक्षण कर विद्यार्थियों के लर्निग लेवल के सुधार बारे रिपोर्ट तैयार की गई है। अगले इन्हीं 60 स्कूलों में अंग्रेजी विषय में विद्यार्थियों के लर्निग लेवल के बारे में जानकारी ली जाएगी।
रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि प्रेरणा अभियान से पहले जिला में मार्च माह में स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया तथा प्रथम नामक एजैंसी के माध्यम से बच्चों के लर्निग लेवल के बारे में भी जांच की गई उसी रिपोर्ट के आधार पर शिक्षकों को आवश्यक ट्रेनिंग भी दी गई तथा 20 जून तक इन स्कूलों के विद्याíथयों के लíनंग लेवल का पुन: आंकलन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking