Recent

Govt Jobs : Opening

कंप्यूटर शिक्षकों को वेतन मिला पर सिक्योरिटी बकाया : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने सरकारी स्कूलों से हटाए जा चुके कंप्यूटर शिक्षकों को तेरह में से दस महीने का बकाया वेतन जारी कर दिया है। तीन महीने का वेतन सरकार सेवा प्रदाता निजी कंपनियों को जारी कर चुकी थी, इसलिए शिक्षकों की वे राशि फंस गई है।
सरकार ने शिक्षकों को सिक्योरिटी राशि के 24-24 हजार व अवैध तरीके से वसूली गई 2250 रुपये की प्रशिक्षण फीस भी नहीं लौटाई है। सरकार ने 1 जून 2014 से 22 मार्च 2015 तक का वेतन जारी किया है। पहली जनवरी से 31 मार्च के वेतन पर रोक लगाई गई है। इसका भुगतान कंपनियों से राशि की रिकवरी कर किया जा सकता है। शिक्षकों को स्कूल के उपस्थिति रिकार्ड के अनुसार वेतन का भुगतान होगा। उधर, शिक्षक सिक्योरिटी और प्रशिक्षण फीस की राशि एवं अनुबंध न बढ़ाने से खफा हैं। शिक्षकों ने 16 जुलाई से आमरण अनशन करने का निर्णय लिया है। कंप्यूटर शिक्षक संघ के प्रधान बलराम धीमान ने कहा नौकरी बहाल होने तक संघर्ष जारी रहेगा। अभी वेतन का पूर्ण भुगतान नहीं हुआ है। वेतन की राशि जारी होने से कंप्यूटर शिक्षकों को कुछ राहत तो मिलेगी, लेकिन भारी राशि की अदायगी नहीं हो पाई है। अभी तक लाखों रुपये सरकार के पास शिक्षकों के बकाया हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking