Recent

Govt Jobs : Opening

प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों के 12 पर रिक्त : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

संवाद सूत्र, धारचूला : मुख्यमंत्री की विधानसभा में स्कूलों की व्यवस्था पटरी पर नहीं पा रही है। विधानसभा के सर्वाधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों में एक रांथी में न पर्याप्त शिक्षक हैं न शिक्षणेत्तर कर्मचारी। विद्यालय में पढ़ने वाले 550 विद्यार्थियों का भविष्य रामभरोसे चल रहा है। विद्यालय में इंटर स्तर पर अर्थशास्त्र, भूगोल, गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीवन विज्ञान पढ़ाने के लिए प्रवक्ता नहीं हैं। हाईस्कूल स्तर पर ¨हदी, गणित, विज्ञान, सामान्य विज्ञान शिक्षकों के पद लंबे समय से रिक्त पड़े हुए हैं।
विद्यालय प्रधानाचार्य विहीन है। प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ सहायक, दफ्तरी सहित अनुसेवक के पांच पद खाली पड़े हुए हैं। इंटर की कक्षाओं के संचालन के लिए आज तक भवन नहीं बन पाया है। जूनियर हाईस्कूल के भवन में इंटर की कक्षाएं चलाई जा रही हैं। शिक्षकों की कमी के चलते क्षेत्र के विद्यार्थी दस किमी दूर तहसील मुख्यालय के विद्यालय में पढ़ाई के लिए आने को मजबूर हैं।
ग्राम प्रधान लीला धामी ने कहा है कि शिक्षकों के पद भरे जाने की मांग मुख्यमंत्री सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों के सम्मुख कई बार रखी जा चुकी है, अभी तक सिर्फ कोरे आश्वासन ही क्षेत्रवासियों को मिले हैं। ग्राम प्रधान ने अविलंब रिक्त पदों को भरे जाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking