Recent

Govt Jobs : Opening

दुर्गम के शिक्षकों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

देहरादून: तबादला नियमावली में मनमाने संशोधन कर चहेतों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए दुर्गम क्षेत्रों के शिक्षकों ने सरकार और विभाग का बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। उन्होंने कहा कि पहुंच वालों के लिए सभी नियम-कानूनों को ठेंगा दिखाते हुए लाभ दिया जा रहा है। जबकि आम और वास्तविक पात्र शिक्षक को कायदों का पाठ पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्र के शिक्षकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

शुक्रवार को रेस कोर्स स्थित शिक्षक भवन में प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि इस नियमावली के तहत स्थानांतरण किए गए तो सैकड़ों शिक्षक दुर्गम से ही सेवानिवृत्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नियमावली के तहत देहरादून जिले के दुर्गम क्षेत्रों में तैनात 955 प्राथमिक शिक्षकों में से केवल 11 और 265 जूनियर शिक्षकों में केवल 10 शिक्षकों का ही स्थानांतरण सुगम में हो पाया है। उन्होंने कहा कि पात्र शिक्षकों का शत-प्रतिशत स्थानांतरण किया जाए। उन्होंने डीएम के माध्यम से शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजने का भी निर्णय लिया। उन्होंने सरकार व विभाग की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ करते हुए विरोध जताया। उन्होंने कहा नियमावली के अनुसार, पारदर्शिता से तबादले होने चाहिए। संशोधन के नाम पर मनमानी की छूट किसी को नहीं होनी चाहिए।
बैठक और बुद्धि-शुद्धि यज्ञ में चकराता शाखा के उपाध्यक्ष सुधीर आर्य, मंत्री विपिन चौहान, धीरेंद्र राव, राजीव ठाकुर, सुधांशु उनियाल, पुष्पलता, अनिता पंत, रेखा भारद्वाज, सिमी मेहता समेत अन्य शिक्षक शामिल रहे।

1

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking