Recent

Govt Jobs : Opening

यूटी में 1100 नए शिक्षकों की भर्ती 15 अगस्त से पहले : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

चंडीगढ़ में शिक्षा का स्तर और सुधारने के लिए यूटी शिक्षा विभाग में 15 अगस्त से पहले-पहले 1100 नए शिक्षक ज्वाइन करने जा रहे हैं। यह पहली बार होगा कि जब यूटी शिक्षा विभाग में टीचर्स की संख्या 15 प्रतिशत बढ़ने जा रही है।
इससे सिटी में शिक्षा का स्तर और बेहतर होगा। यह कहना था प्रशासक के सलाहकार विजय कुमार देव का। वह वीरवार को सेक्टर-45 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। इस मौके पर प्रशासक और पंजाब एवं हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने स्कूल का उद्घाटन किया।

सोलंकी ने स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया। इस मौके पर सांसद किरण खेर, एजुकेशन सेक्रेटरी सर्वजीत सिंह और डीपीआई कमलेश कुमार भादू भी मौजूद थे। विजय कुमार देव ने कहा कि चंडीगढ़ का एजुकेशन सिस्टम बाकी राज्यों के मुकाबले बेहतर है। इसे और अधिक बेहतर बनाने के लिए टीचरों की संख्या में बढ़ाई जा रही है।
मौजूदा समय में शहर में 7 हजार टीचर्स हैं। अब 1100 नए टीचरों की भर्ती की जा रही है। देव ने यूटी शिक्षा विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे नए लगने वाले टीचर्स की नियुक्ति साउथ एरिया और दूर दराज के इलाके में करे, जिससे इन इलाकों से अधिक से अधिक प्रतिभाएं उभर कर सामने आ सकें।
सासंद किरण खेर ने कहा कि स्कूल खुलना शिक्षा के क्षेत्र में एक कदम और आगे बढ़ने जैसा है। शिक्षा विभाग को स्कूलों में मोरल साइंस का विषय भी रखना चाहिए, जिससे बच्चों में दूसरों के प्रति आदर और अपनी जिम्मेदारी की एबिलिटी डेवलप होगी। फाइनेंस सेक्रेटरी सर्बजीत सिंह ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में भी अधिक ध्यान देना चाहिए। इससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ेगा। इसके लिए पढ़ाई और स्पोर्ट्स में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी उपलब्ध करवाई जाएगी।
सेक्टर-45 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल
-2 एकड़ में 7.19 करोड़ की लागत से बना।
-10 वीं कक्षा तक पढ़ाई होगी।
-1200 स्टूडेंट्स के पढ़ने की व्यवस्था होगी।
छह नए स्कूल और बन रहे हैं शहर में
– गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-48 डी
– गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-49 सी
– गवर्नमेंट हाई स्कूल, पॉकेट नंबर -1, मनीमाजरा
– गवर्नमेंट हाई स्कूल पॉकेट नंबर- 8, मनीमाजरा
-गवर्नमेंट हाई स्कूल, धनास- साइट 2
– गवर्नमेंट हाई स्कूल किशनगढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking