Recent

Govt Jobs : Opening

छात्र हैं पर पढ़ाने के लिए शिक्षक नहीं : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

शिक्षकों की कमी की शिकायत लेकर गांव-गांव के स्कूलों से ग्रामीण व पंचायत प्रतिनिधी कलेक्टर जनदर्शन में पहुंच रहे हैं। शिक्षा सत्र शुरू हो चुका है, लेकिन शिक्षकों की कमी की समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है। 

ग्राम नरहरपुर विकासखंड के ग्राम लेंडारा के ग्रामीणों ने भी स्कूलों में शिक्षकों की कमी की शिकायत कलेक्टर से की है। ग्रामीणों के अनुसार 2008-09 से शासकीय हायर सेकंड्री स्कूल संचालित हो रहा है। यहां शिक्षकों के 14 पद स्वीकृत हैं, जिसमें से आठ पद रिक्त हैं। स्कूल में अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, भौतिक, रसायन विषय के शिक्षकों के एक-एक पद रिक्त हैं। वाणिज्य विषय के स्वीकृत दोनों पद रिक्त हैं। स्कूल में 9वीं से 12वीं तक 109 छात्र-छात्राएं है। 
जनदर्शन में शिक्षक की मांग को लेकर लेंडारा के सरपंच राम नेताम, आल्हा मंडावी, मंगल भास्कर, चमराराम मरकाम, रोहित शोरी, रामदयाल नेताम, कथाराम विश्वकर्मा, दिनेश भास्कर ने आवेदन सौंपा है। 

थानाबोड़ी हायर सेकंड्री हो सकती है बंद शासकीय उमा विद्यालय थानाबोड़ी में शिक्षक की कमी के साथ लिपिक भी नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि थानाबोड़ी हायर सेकंड्री स्कूल में विज्ञान संकाय की कक्षा तो संचालित हो रही है, लेकिन शिक्षक नहीं होने से मजबूरी में छात्र टीसी निकालकर पढ़ाई करने दूसरे स्कूल जा रहे हैं या मजबूरी में दूसरा विषय लेकर पढ़ रहे हैं। 

कांकेर. ग्राम थानाबोड़ी के पालक शिक्षकों की मांग को लेकर पहुंचे कलेक्टोरेट। 

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking