Recent

Govt Jobs : Opening

आंगनबाड़ी केंद्र के दर्जनभर से अधिक शिक्षकों का तबादला

जयपुर . महिला एवं बाल विकास विभाग की आईसीडीएस सेवा के अंतर्गत तेरह परियोजनाओं में आंगनबाडी केंद्र पर बच्चों को पढ़ाने वाले दर्जन भर से अधिक शिक्षकों का तबादला किया गया। इससे कई शिक्षक खफा हो गए और दिनभर आलाधिकारियों से तबादला निरस्त करने की गुहार करते रहे।
सागवाड़ा, डूंगरपुर, गिर्वा, खेरवाड़ा, सीमलवाड़ा, सलूम्बर, गढ़ी प्रथम आदि परियोजनाओं में तो शिक्षकों ने  हाथों हाथ नए पद पर कार्यभार संभालने की मंशा व्यक्त कर दी है लेकिन बाकी परियोजनाओं में लगे शिक्षकों ने अपनी कई तरह की परेशानियां बताकर तबादला निरस्त करने पर विभाग में हाथा जोड़ी शुरू कर दी है। विभाग की मानें तो जो लंबे समय से एक ही परियोजना के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को पढ़ा रहे हैं वे कुछ  ज्यादा खफा है  लेकिन  तबादले में फेरबदल के चांस फिलहाल  नहीं है। परेशान शिक्षक बुधवार को विभाग के निदेशालय में आकर अपना तबादला निरस्त कराने पर दबाव बनाने की जुगत में होंगे।
इधर, विभाग में सौ अधिक पर्यवेक्षकों, दो दर्जन से अधिक बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं सहायक बाल विकास परियोजना अधिकारियों और सत्तर से अधिक वरिष्ठ एवं कनिष्ठ लिपिकों व सहायकों के तबादले हुए। सभी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से नए पदों पर कार्यभार संभालने के निर्देश जारी किए गए हैं।
आंगनबाड़ी केंद्र के दर्जनभर से अधिक शिक्षकों का तबादला

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking