Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

शिक्षकों को भारी पड़ सकता है कार्यभार ग्रहण न करना : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

कोटद्वार: मानकों के तहत जिन शिक्षकों का समायोजन जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) की ओर से किया गया है, उनमें से कई शिक्षकों ने अभी तक नए विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। प्रखंड दुगड्डा में समायोजित हुए शिक्षकों को नए विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण न किया जाना भारी पड़ सकता है। उप शिक्षा अधिकारियों ने ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

गुरुवार को आयोजित बैठक में उप शिक्षा अधिकारी (बेसिक) मोनिका बाम ने बताया कि स्थानांतरण के बाद नए विद्यालय का कार्यभार ग्रहण न करने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को भी निर्देशित किया गया है, कि समायोजित शिक्षकों को कार्यमुक्त न करने पर उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। बताया कि संबंधित विद्यालय में कार्यमुक्त न करने पर प्रधानाध्यापक की यह व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। इसके लिए उनके वेतन रोकने व अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए उन्हें बाध्य होना पड़ेगा। बताया कि जो शिक्षक स्थानांतरण होने के बाद ऑफिसों के चक्कर काट रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति के शिक्षक किसी भी ऑफिस में नहीं जा सकते हैं। यदि किसी शिक्षक की कोई शिकायत हो तो वह नियमावली में उल्लेखित प्रावधानों के अनुरूप पहले स्थानांतरण विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करे, उसके बाद अपना प्रत्यावेदन समक्ष अधिकारी के सामने पेश करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement