Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

नई नियुक्ति से पहले पुराने शिक्षकों को मिलेगी प्रोन्नति : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

रांची | कक्षा छह से आठ के लिए स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति से पहले ही पूर्व से कार्यरत उच्च योग्यताधारी स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों को प्रोन्नति दे दी जाएगी। शिक्षा सचिव आराधना पटनायक, प्राथमिक शिक्षा निदेशक कमल शंकर श्रीवास्तव तथा अन्य विभागीय पदाधिकारियों के बीच मंगलवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनी।
तय हुआ कि प्रोन्नति नियमावली में संशोधन की बजाय शिक्षकों को प्रोन्नति दी जाए ताकि उनकी वरीयता बनी रहे। इसके लिए उच्च योग्यताधारी शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से प्रोन्नति देने के प्रस्ताव को वित्त से स्वीकृति लेकर शीघ्र कैबिनेट भेजने का निर्णय लिया गया। दरअसल अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने पिछले दिनों शिक्षा सचिव से मिलकर नियुक्ति से पहले पुराने शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं देने से उन्हें कनीय हो जाने की आशंका प्रकट की थी। इस स्थिति से बचने के लिए संघ ने या तो नियुक्ति से पहले पूर्व से कार्यरत शिक्षकों को प्रोन्नति देने या प्रोन्नति नियमावली में संशोधन का सुझाव दिया था।

1 टिप्पणी:

Unknown ने कहा…

काश!राज्य के सभी जिलों में ऐसा हो पाता।कितने अफसोस की बात है कि कई जिलों में तीन-तीन दशकों से शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं दी गई है---नतीजा यह है कि कई जिले ऐसे हैं जहाँ एक भी व्ययन एवं निकासी पदाधिकारी सह प्राचार्य नहीं है।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement