Recent

Govt Jobs : Opening

बकाये मानदेय और स्थायीकरण को ले पारा शिक्षकों ने किया प्रदर्शन : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

गिरिडीह। पारा शिक्षक संघ गिरिडीह इकाई ने शनिवार को स्थायी कर जेट पास पारा शिक्षकों को सहायक शिक्षक बनाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर परियोजना कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के पूर्व पारा शिक्षकों ने संघ के जिलाध्यक्ष नारायण महतो के नेतृत्व में स्थानीय झंडा मैदान से रैली निकाली और झारखंड सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए परियोजना कार्यालय पहुंचकर धरना पर बैठ गये।
धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नारायण महतो ने कहा कि लंबे समय से दूसरे राज्यों की तरह झारखंड में भी टेट पास पारा शिक्षकों के स्थायीकरण की मांग को लेकर संघ सरकार से मांग कर रहा है। लेकिन सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। विद्यालयों में बच्चों को शिक्षित करने में अहम भूमिका अदा करने वाले पारा शिक्षकों को विगत तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण पारा शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महासचिव सुखदेव हाजरा ने कहा कि ईद के पूर्व पारा शिक्षकों के बकाये मानदेय का भुगतान नहीं होता है और टेट पास पारा शिक्षकों का स्थायीकरण नहीं किया जाता है तो संघ अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन के तहत विधानसभा के मानसून सत्र में विधानसभा और मुख्यमंत्री का घेराव करेगा। जिला प्रवक्ता रोनद्र प्रसाद, उपाध्यक्ष गणेश मंडल सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि जेटेट सफल अभ्यर्थियों ने नियुक्ति के लिए आवेदन भरा, पर उसे निरस्त कर फिर से आवेदन जमा करने के लिए कहा जाना पारा शिक्षकों के साथ अन्याय है। तंगहाली और बेरोजगारी का सामना कर रहे पारा शिक्षक बार बार आवेदन भरने में असमर्थ हैं। प्रदर्शन के दौरान गीता राज, कृष्ण कुमार, मनोज वर्मा, मनोज यादव, नरेश मंडल, रतन राय, सहदेव महतो, मो मुनचुन, मो मुख्तार, डीलचंद महतो, मनोज मंडल, गोपाल कुमार सहित काफी संख्या में पारा शिक्षक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking