Recent

Breaking News

Govt Jobs : Opening

हरियाणा सरकार कंप्यूटर शिक्षकों की सीधी भर्ती करेगी

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मनोहर सरकार ने कंप्यूटर शिक्षा को आंदोलनों के फेर से बाहर निकालने की तैयारी कर ली है। कंप्यूटर शिक्षकों और कंप्यूटर लैब सहायकों की अब सीधे भर्ती की जाएगी। सहायकों व शिक्षकों के तीन-तीन हजार पद भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। सरकार निजी कंपनियों के जरिए शिक्षक नियुक्त नहीं करेगी।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भर्ती को मंजूरी दे दी है। हालांकि नौकरी बचाने के लिए पूर्व कंप्यूटर शिक्षक अब भी आंदोलनरत हैं और उन्हें स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से आस है कि वह उनका अनुबंध बढ़ाने में जरूर कामयाब होंगे।
कंप्यूटर शिक्षकों ने विज के साथ दो दौर की वार्ता की।विज ने शिक्षकों से पूर्व में हुए नियुक्ति और वेतन भुगतान संबंधी दस्तावेज भी लिए। शिक्षकों को उम्मीद है कि उनका अनुबंध पूर्व करार के हिसाब से 2017 तक रहेगा। लेकिन सरकार नए सिरे से भर्ती के लिए वित्त विभाग से मंजूरी लेने की तैयारी कर रही है। सरकार कंप्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों को विभाग द्वारा की जानी वाली भर्ती में प्राथमिकता देने पर विचार कर रही है। शिक्षक सरकार के इस प्रस्ताव को पहले ही ठुकरा चुके हैं।
जेबीटी ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
नवचयनित 9455 जेबीटी अध्यापकों ने महापड़ाव के चौथे दिन पंचकूला जिला सचिवालय में जमकर नारेबाजी की। जल्द नियुक्ति देने की मांग करते हुए शिक्षकों ने जिला राजस्व अधिकारी धीरज चहल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि गेस्ट को नई भर्ती में छूट के खिलाफ व्यापक आंदोलन लड़ेगी।
प्राइवेट स्कूल संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक 26 को
हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक 26 जून को हिसार जाट धर्मशाला में होगी। इसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू करेंगे। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से विचार विमर्श करते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।
'लेक्चरर प्रमोशन में न हटे विषय अनिवार्यता की शर्त'
हरियाणा राजकीय हिंदी अध्यापक संघ के राज्य महासचिव राज सिंह व सचिव मदनलाल पाल ने लेक्चरर प्रमोशन में विषय अनिवार्यता की शर्त हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि विषय अनिवार्यता की बजाए बीएड की शर्त को हटाया जाना चाहिए। उनका प्रतिनिधिमंडल जल्द इस विषय को लेकर प्रधान सचिव टीसी गुप्ता से मिलेगा।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement