Recent

Govt Jobs : Opening

कलाम ने सीएम केजरीवाल संग लगाई शिक्षकों की क्लास : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates


इस मौके पर कलाम ने कहा कि आदर्श शिक्षक ही आदर्श छात्र बना सकते हैं। शिक्षकों को टिप्स देते हुए उन्होंने कहा कि किस तरह से शिक्षक आनेवाली पीढ़ी का भविष्य निखार सकते हैं। कलाम ने दिल्ली सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में शिक्षा के क्षेत्र में हुई बढ़ोत्तरी की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा कि एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण तभी संभव है, जब वहां की जनता शिक्षित हो। संवाद के दौरान कलाम ने शिक्षकों के सवालों के भी जवाब दिए। उन्होंने राय देते हुए कहा कि एक शिक्षक को हमेश कुछ नया करने के बारे में सोचना चाहिए, ताकि उनसे पढ़ने वाले छात्र उत्सुकता के साथ चीजों को सीखे।

पूर्व राष्ट्रपति के साथ संवाद करने के बाद शिक्षकों को भी काफी ऊर्जा मिली। उन्होंने कहा कि कलाम सर द्वारा दी गई टिप्स उनके भविष्य के लिए काफी योगदान साबित होगी।

इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण साक्षर राज्य बनाने का उनका सपना सिर्फ सपना बनकर नहीं रहेगा, इसके लिए प्राथमिकता के आधार पर काम चल रहा है।  

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking