Recent

Govt Jobs : Opening

विधानसभा का घेराव करेगा प्राथमिक शिक्षक संघ : गोस्वामी - शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

जागरण संवाददाता, करनाल : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा प्राथमिक शिक्षा, शिक्षकों व बच्चों की अनदेखी करने के खिलाफ विधानसभा का घेराव करेगा। यह चेतावनी राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा संबंधित अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य प्रधान विनोद ठाकरान व महासचिव दीपक गोस्वामी ने दी।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर नई सरकार को बने हुए छह माह से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन सरकार ने प्राथमिक शिक्षा की ओर मुड़कर भी नहीं देखा और पूर्ववत सरकार की भांति प्राथमिक शिक्षा को प्रयोगशाला बना रखा है। इससे प्रदेश के प्राथमिक शिक्षकों में भारी रोष है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा ने आंदोलन का बिगुल बजाते हुए प्रदेश के सभी विधायकों को 13 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक अपना मांग-पत्र व ज्ञापन देने का कार्यक्रम रखा है। पक्ष व विपक्ष के विधायकों से मानसून सत्र में प्राथमिक शिक्षकों की मांगों को विधानसभा में उठाने का आग्रह किया है। अगर उसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो मानसून सत्र में ही प्रदेश का प्रत्येक प्राथमिक शिक्षक विधान सभा कूच करेगा। उन्होंने मांगा करते हुए कहा कि वर्ष 2000 में नियुक्त 3206 प्राथमिक शिक्षकों के लिए ठोस नीति बनाकर माननीय हाई कोर्ट में प्रस्तुत की जाए। उन्हें सभी विभागीय लाभ अविलंब प्रदान किए जाएं। प्रदेश में दूसरे जिलों में कार्यरत प्राथमिक शिक्षकों के अंतरजिला तबादले किए जाएं और मेवात जिले को भी शामिल किया जाएं।

1 टिप्पणी:

Narinder singh ने कहा…

मामला कोर्ट में है अभी संगर्ष की जरूरत नही

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking