Recent

Govt Jobs : Opening

सात शिक्षक मिले गायब एक दिन का वेतन कटेगा : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

मंदसौर। शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने मल्हारगढ़ तहसील के कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान लगभग 7 शिक्षक अपने स्कूलों से गायब मिले। उनकी अनुपस्थिति का भी कोई उचित कारण नहीं था। बाद में अधिकारी ने सभी का एक-एक दिन का वेतन काटने के आदेश जारी कर दिए। इधर प्रावि नालीखेड़ा में एक साल से गायब सहायक अध्यापक की सेवाएं समाप्त करने का प्रस्ताव जपं सीईओ को भेजा है। इसके अलावा अन्य शिक्षकों पर भी कार्रवाई की गई है।

शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी मल्हारगढ़ तहसील के औचक निरीक्षण पर निकले। इस दौरान उन्हें कई स्कूलों में गंभीर अनियमितता मिली। निरीक्षण के दौरान मल्हारगढ़ विकासखंड के कनघट्टी संकुल केंद्र पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में एक साथ चार शिक्षक वरिष्ठ अध्यापक गायत्री व्यास, अध्यापक प्रीति नरानिया, अध्यापक निर्मला कैथवास एवं अध्यापक धर्मेंद्र सूर्यवंशी अनुपस्थित मिले। जिला शिक्षा अधिकारी ने इन सभी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया। प्रभारी प्राचार्य रमेशचंद्र गुप्ता से संस्था का प्रभार लेकर वरिष्ठ अध्यापक मनोहर सोनी को सौंपा गया।

शासकीय माध्यमिक विद्यालय खंखराई में अध्यापक वरदीचंद बल्ला अनुपस्थित मिले। इनका भी एक का वेतन काटने का आदेश जारी किया गया। बालागुढ़ा संकुल केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नालीखेड़ा में पदस्थ सहायक अध्यापक सुशीला वर्मा एक वर्ष से शाला में अनुपस्थित मिली। उनको सेवा से पृथक करने का प्रस्ताव तैयार कर जपं पंचायत मल्हारगढ़ के सीईओ को भेजा गया।

सहायक शिक्षक ने की

गंभीर अनियमितताएं

कनघट्टी संकुल केंद्र के ही शासकीय उमावि बालागुढ़ा में वरिष्ठ अध्यापक भगवतीलाल शर्मा एवं संविदा शिक्षक वर्ग-1 सरिता भदौरिया बिना कारण बताए अनुपस्थित मिले। इनका भी एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया गया है। बालागुढ़ा संकुल के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय गाोगरपुरा में कार्यरत सहायक शिक्षक भंवरदास बैरागी भी गंभीर अनियमितता के दोषी मिले। उनकी दो वेतनवृद्घि तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश जारी किए गए। शासकीय माध्यमिक शाला कनघट्टी में कार्यरत राजाराम मालवीय को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। औचक निरीक्षण में सहायक जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पाटीदार, विकासखंड शिक्षा स्त्रोत समन्वयक मल्हारगढ़ शोएब खान भी साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking