Recent

Govt Jobs : Opening

उर्दू शिक्षकों का संस्‍कृत पढ़ाने के लिए किया तबादला : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

कोटा (2 जुलाई): राजस्‍थान के कोटा में करीब 42 उर्दू के शिक्षकों का ट्रांसफर कर उन्‍हें संस्‍कृत पढ़ाने के लिए कहा गया है। सभी शिक्षकों को ट्रांसफर लिस्ट 25 जून को जारी की गई है। आलोचना होने पर अब एजुकेशन डिपार्टमेंट इसे टीचर्स रेशनलाइजेशन एक्‍सरसाइज बता रहा है।
ट्रांसफर किए गए टीचर्स में 11 सेकेंड ग्रेड टीचर बूंदी, 25 झालावाड़ और 6 टीचर बारां के हैं। इस पूरे मामले पर सेकेंडरी एजुकेशन, कोटा के डिप्‍टी डायरेक्‍टर डीडी मुरारीलाल का कहना है कि ऐसे स्कूल जहां उर्दू पढ़ने वाले कोई स्‍टूडेंट नहीं है, वहां से अतिरिक्त संख्या में मौजूद टीचर्स को संस्कृत शिक्षकों के पदों पर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि यह गलती से हुआ है और इसमें जल्दी ही सुधार कर लिया जाएगा।
गौरतलब है कि ये उर्दू टीचर ऐसे स्कूलों में तैनात थे जहां उर्दू के स्टूडेंट ही नहीं थे। ऐसे में विभाग ने इन्हें सरप्लस टीचर के रूप में इनकी गिनती करते हुए अलग-अलग स्‍कूलों में बतौर संस्कृत टीचर इनका ट्रांसफर कर दिया।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking