Recent

Govt Jobs : Opening

टीईटी प्रशिक्षुओं को मानदेय भुगतान का आदेश

गाजीपुर : टीईटी प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। काफी इंतजार के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को उनके मानदेय भुगतान का आदेश कर दिया। इसका आदेश भी सभी खंड शिक्षाधिकारियों को भेज दिया गया है। उन्हें सात हजार तीन सौ रुपये प्रतिमाह के हिसाब से मानदेय का भुगतान सीधे बैंक खाते में किया जाएगा।
जिले में टीईटी की अब तक पांच कट आफ मेरिट निकाली जा चुकी है।
इसमें 1845 ने अपना तैनाती पत्र ले लिया है और वह वर्तमान में बीआरसी पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षु शिक्षक काफी दिनों से मांग कर रहे थे कि उनके मानदेय का भुगतान कर दिया जाए। इस संबंध में वह बीएसए से मिलकर मांग पत्र भी सौंप चुके थे। इसको संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने मानदेय भुगतान करने की कार्रवाई शुरू कर दी। हालांकि अभी चौथे कट आफ तक के प्रशिक्षुओं को ही मानदेय दिए जाने का आदेश हुआ है। चौथे कट आफ तक 1783 प्रशिक्षुओं ने तैनाती पत्र लिया है। इसमें से 33 फर्जी प्रमाण पत्र वालों को बर्खास्त कर दिया गया है, साथ ही दो और संदिग्ध प्रमाण पत्रों की जांच के लिए निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को भेजा गया है। इसमें से चार लोगों का एलटी ग्रेड में चयन हो गया। इसके बाद बचे हुए 1744 लोगों को मानदेय जारी करने का आदेश दिया गया है। इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश ¨सह यादव ने बताया कि टीईटी प्रशिक्षुओं को मानदेय भुगतान का आदेश दे दिया गया है। मानदेय की धनराशि शीघ्र ही उनके खाते में भेजी जाएगी।

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking