Recent

Govt Jobs : Opening

एक और फर्जीवाड़ा, गुरुजी को बिना परीक्षा बनाया संविदा शिक्षक : शिक्षकों का ब्लॉग latest updates

भिंड। सरकारी नौकरी में अपने चहेतों को लाभ देने के लिए जिले में जमकर फर्जीवाड़ा किया गया है। जिले में संविदा शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े की जांच पूरी होने से पहले ही एक और फर्जीवाड़ा सामने आ गया। गारंटी शाला में पढ़ाने वाले गुरुजी को बिना परीक्षा पास कराए ही संविदा शिक्षक बना दिया गया। मामला पकड़ में आने के बाद प्रभारी कलेक्टर आरपी भारती ने जांच के आदेश दिए हैं। जिले में करीब 18 गुरुजी को बिना परीक्षा पाए कराए संविदा शिक्षक बनाया गया है।
बीआरसी से मांगा रिकॉर्डः

प्रभारी कलेक्टर आरपी भारती के आदेश के बाद डीईओ और प्रभारी डीपीसी दीपक पांडे ने जिले के सभी बीआरसी को निर्देश दिए हैं कि वे गुरुजी का रिकॉर्ड लेकर 4 अगस्त तक उनके पास डीपीसी कार्यालय कलेक्ट्रेट में उपस्थित हों। श्री पांडे ने 4 अगस्त को रिकॉर्ड इसलिए मांगा है, ताकि जांच से एक दिन पहले ही पूरी छानबीन हो जाए।

छानबीन समिति करेगी जांचः

बिना परीक्षा पास किए गुरुजी से संविदा शिक्षक वर्ग 3 की नौकरी हासिल करने वालों की जांच के लिए प्रभारी कलेक्टर ने छानबीन समिति बनाई है। प्रभारी डीपीसी दीपक पांडे के पास बीआरसी से आने वाले रिकॉर्ड को छानबीन समिति 5 अगस्त को सुबह 11 बजे से जांचेगी। जांच के दौरान जो भी फर्जी तरीके से संविदा शिक्षक बनने वाले होंगे, उनके नाम सामने आ जाएंगे, इसके बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी।

सबसे ज्यादा गोहद के गुरुजीः

गारंटी शाला में पढ़ाने वाले गुरुजी को फेर्जीवाड़ा कर संविदा शिक्षक वर्ग 3 बना दिया गया है। इनमें सबसे ज्यादा नाम गोहद इलाके के गुरुजी के बताए जा रहे हैं। हालांकि हकीकत 4 अगस्त को बीआरसी के पास से आने वाले रिकॉर्ड के बाद सामने आएगी, लेकिन तत्कालीन डीपीसी डीएन मिश्रा ने भी ऐसे गुरुजी का मामला पकड़ा था, जिन्हें गलत तरीके से संविदा शिक्षक बना दिया गया था।

संविदा शिक्षक भर्ती की जांच अटकीः

कलेक्टर मधुकर आग्नेय के आदेश पर शुरू हुई संविदा शिक्षक भर्ती 2006, 2009 और 2011 की जांच भी पूरी नहीं हो सकी है। जनपद पंचायतों से रिकॉर्ड नहीं मिलने के कारण फेर्जीवाड़े की जांच कर रही कमेटी काम नहीं कर पा रही हैं। प्रभारी कलेक्टर आरपी भारती का कहना है कि रिकॉर्ड नहीं मिलने के कारण ही जांच अटकी है। यह जांच 31 जुलाई तक कंप्लीट होना थी, लेकिन रिकॉर्ड नहीं होने से जांच पूरी नहीं हो पा रही है।

इनका कहना है

जिले में गांरटी शाला में पढ़ाने वाले गुरुजी का बिना परीक्षा के ही संविदा शिक्षक वर्ग 3 में नियोजन किया गया है। इसकी जांच के लिए आदेश दिए हैं। जांच के बाद कार्रवाई करेंगे।

आरपी भारती, प्रभारी कलेक्टर, भिंड



सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Big Breaking